Thursday, November 18, 2010

Bank / ATM KE MANG

egkçca/kd ]

LVsV cSd vkWWWWWQ chdkusj t;iqj]

ds0bZ0,e jksM czkaWp ]

chdkusjA

fo"k; % f'k{kk funs'kky; izkjfHkd@ek/;fed f'k{kk ds deZpkfj;ks ds fy, cSad dh lqfo/kk;sa c iw.kZ 'kk[kk [kksyus ckcrA

egksn;]

mijksDr fo"k;kUrXkZr laxBu vkidk /;ku bl vksj vkd`"V djuk pkgrk gS fd jktLFkku ljdkj ds nks cMs eq[;ky; chdkusj es fLFkr gS A bu nksuks eq[;ky;ks )kjk gh jkT; dh f'k{kk O;oLFkk dk lQy lapkyu gksrk gS A bu nksuksa eq[;ky;ksa ds ifjlj es LVsV cSd vkWWWWWQ chdkusj t;iqj ]ds0bZ0,e jksM dh 'kk[kk dk foLrkj iVy dk lapkyu gksrk gS ;g 'kk[kk fnu es ek= nks /k.Vs gh [kqyrh gS A yxHkx lkr lkS deZpkfj;ks @vf/kdkfj;ks okys bu dk;kZy; es ;g le; viz;kIrZ gS lkFk gh lsokfuo`r ,ao vU; dkfeZdks ds Hkh yxHkx 2000 [kkrs blh czkap )kjk lapkfyr gks jgs gS A vkidk /;ku bl vksj Hkh fnykuk vko';d gS fd bl czkap esa LFkkuh; dkWyksuh ;Fkk dj.kh uxj] dSyk'kiqjh]] xkW/kh uxj] vkehZ dk;kZy;] osVsujh dk;kZy;] gksVy y{eh fuokl lfgr dbZ ljdkjh [kkrs Hkh blh czakp )kjk gh lapkfyr gks jgs gS A ;g /;ku nsus dh ckr gS fd blh ifjlj es Mkd/kj dh iw.kZ 'kk[kk dk;Zjr gS A ;fn cSd fd iw.kZ 'kk[kk [kksyh tkrh gS rks cSd ds O;olk; es cgqr vf/kd o`f) gksxh A

;g cMs gh [ksn dh ckr gS fd iw.kZ czakp dk dk;Z ,d foLrkj iVy )kjk fd;k tk jgk gS ftlls gksus okyh vlqfo/kkvks ds dkj.k dkfeZdks es jks"k gS A dkfeZdks ds _.k izdj.k gks ;k PkSd cqd ysuh gks ;k ikl cqd bUnzkt djokuk gks ;k u;k [kkrk [kksyuk gks ;k vU; dksbZ Hkh tkudkjh gks dkfeZdks dks eq[; czkap gh tkuk iMrk gS A

;g Hkh KkrO; gS fd jkT; dfeZ;ks ds fgrdkjh fu/kh ,ao f'k{kd dY;k.k dks"k dk yxHkx 5 djksM ls vf/kd dh jk'kh Hkh lko/kh tek ds :i es cSad es tek gS A dkfeZdks ds osru isVs ] _.k isVs lfgr yxHkx 30&40 djksM dk O;olk; Hkh gj efgus gksrk jgk gS ,0Vh0,e Hkh bl ijhlj es ugh yxk gS A bl izdkj laxBu fuEu izdkj ekWXk djrk gS fd %&

1 ifjlj es cSd dh iw.kZ 'kk[kk izkjEHk dh tkoas A

2 bl ifjlj es ,0Vh0,e LFkkfir fd;k tkosa A

3 CORPORATE SALARY PACKAGE dh lqfo/kk funs'kky; ds vf/kdkfj;ks ,ao deZpkfj;ks dks nh tkoa

¼ CORPORATE SALARY PACKAGE dh izfr layXu gS ½

mijksDr lqfo/kkvks lfgr vU; dbZ izdkj dh lqfo/kkvks ¼ ikdksZ dks cSd )kjk xksn fy;k tkdj lksUn;Zdj.k ½ds izLrko 'kgj dh vU; cSdks ls laxBu dks izkIr gq, gS AlaxBu dks vis{kk gh ugha oju~ iw.kZ fo’okl gS fd mDr ekWxks ij vki ldkjkRed fu.kZ; ysdj funs'kky; ds vf/kdkfj;ks ,ao deZpkfj;ks dks cSd lsokvks dk iw.kZykHk iznku djsaxs vU;Fkk vU; cSdks ds izLrkoks ij laxBu fopkj djus ds fy, etcwj gksxk A blh vk’kk ds lkFk dh xbZ dk;Zokgh ls v/kksgLrk{kjdrkZ dks voxr djkus dk Je djsxs A

Hkonh;]

¼jkts'k O;kl½

ftyk/;{k

No comments:

Post a Comment